35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गौरी लंकेश के लिए पीएम मोदी पर उखड़े प्रकाश राज, नेशनल अवार्ड लौटाने की दी धमकी

बॉलीवुड और दक्षिण भारतीय फिल्मों के जाने-माने अभिनेता और राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता प्रकाश राज ने पत्रकार गौरी लंकेश की हत्‍या पर चुप्‍पी साधने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सवाल उठाये हैं. उन्होंने इसे चिंताजनक बताते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी इस मामले में ध्‍यान नहीं देंगे, तो उन्‍हें अपने राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार वापस लौटाने […]

बॉलीवुड और दक्षिण भारतीय फिल्मों के जाने-माने अभिनेता और राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता प्रकाश राज ने पत्रकार गौरी लंकेश की हत्‍या पर चुप्‍पी साधने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सवाल उठाये हैं.

उन्होंने इसे चिंताजनक बताते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी इस मामले में ध्‍यान नहीं देंगे, तो उन्‍हें अपने राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार वापस लौटाने पर भी कोई अफसोस नहीं होगा.

प्रकाश राज ने बेंगलुरु में आयोजित डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया के 11वें राज्‍य सम्‍मेलन में ये बातें कहीं. उन्होंने कहा- गौरी लंकेश के हत्यारों का पता हो सकता है चले या न चले, लेकिन जिस तरह एक बड़ी भीड़ सोशल मीडिया पर उनकी मौत काजश्न मना रही है, वह परेशान करने वाली बात है.

हम सब जानते हैं कि ये कौन लोग हैं और उनकी क्या विचारधारा है. इनमें से कई ऐेसे हैं, जिन्हें नरेंद्र मोदी फॉलो करते हैं. ये सब बातें चिंताजनक हैं कि हमारा देश कहां जा रहा है.

प्रकाश राज ने आगे कहा, मैं कोई अवॉर्ड नहीं चाहता. मुझसे न कहें कि अच्छे दिन आयेंगे. मैं जाना पहचाना एक्टर हूं, जब आप एक्ट‍िंग करते हैं तो मैं पहचान लेता हूं.

प्रकाश ने कहा, पीएम ने इस मामले में आगे भी अगर ध्‍यान नहीं दिया तो मुझे अपने पांच राष्‍ट्रीय पुरस्‍कारों को वापस लौटाने का अफसोस नहीं होगा. बताया जाता है कि प्रकाश राज गौरी लंकेश के करीबियों में से एक थे.

वे गौरी के पिता से भी काफी प्रभावित थे. प्रकाश कहते हैं, मैं पिछले तीस सालों से गौरी का जानता था. मैंने कभी नहीं सोचा था कि ऐसा भी दिन जायेगा, जब गौरी की इस तरह हत्या कर दी जायेगी.

गौरतलब है कि हिंदुत्ववादी राजनीति के खिलाफ खुल कर विचार जाहिर करने वाली वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की बीते पांच सितंबर को बेंगलुरु के राज राजेश्वरी इलाके में उनके घर पर गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी.

55 वर्षीय गौरी लंकेश कन्नड़ टैबलॉयड ‘लंकेश पत्रिके’ का संपादन करती थीं. इसके अलावा वह कुछ दूसरे प्रकाशन की भी मालकिन थीं.

वहीं, इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा प्रवक्ता नलिन कोहली ने कहा कि प्रकाश राज को अपने गुस्से का निशाना कांग्रेस को बनाना चाहिए, क्योंकि कर्नाटक में उन्हीं का शासन है.

कोहली ने कहा, यह गलत तरीके से तय की गयी प्राथमिकताओं का मामला है, क्योंकि इन सज्जन को असल में यह करना चाहिए था कि वह राज्य की कांग्रेस सरकार से यह सवाल करते, क्योंकि पुलिस राज्य सरकार के तहत काम करती है. अब तक वे हत्यारों को क्यों नहीं ढूंढ पाये?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें